38.1 C
Delhi
EntertainmentAncient Aliens | All Season - Full Episodes in Hindi

Ancient Aliens | All Season – Full Episodes in Hindi

जरूर पढ़े!

Blogger DG
Blogger DG
जो धर्म डराए, जो किताब भ्रम पैदा करे, उसमें शिद्दत से सुधार की जरूरत है!

Ancient Aliens in Hindi

Ancient Aliens एक मशहूर अमेरिकी टेलीविजन सीरीज है जिसका प्रीमियर शो History चैनल पर 20 अप्रैल 2010 को किया गया था। Ancient Aliens in Hindi की सीरीजों में इतिहासकार और विशेषज्ञ, पूरे इतिहास की उन सभी घटनाओं, किंवदंतियों और ग्रंथों की पड़ताल करते हैं। जिनमें मनुष्यों और पारलौकिक शक्तियों के बीच किसी संपर्क का प्रमाण हो सकता है। आइये, आज इसके Season 06 के Full Episodes की पड़ताल करते हैं।

हिस्ट्री टीवी चैनल की एलियंस पर बनाई गई इस सीरिज से पता चलता है। कि कई वर्षों के वैज्ञानिक शोध से यह समझ में आया, कि लगभग 10 हजार ईसा पूर्व पृथ्वी पर एलियंस आए थे। उन्होंने सबसे पहले मानव समुदायों के मुखिया को अपना ज्ञान दिया। इसके बाद उन्होंने राजाओं को अपना संदेश वाहक बनाया था।

Episode 1 | Ancient Aliens in hindi and Forbidden Islands

Ancient Aliens in Hindi की इस कड़ी में प्राचीन अंतरिक्ष यात्री सिद्धांतवादी रहस्यमय घटनाओं की चर्चा करते हैं, जिसमें दूरदराज के द्वीपों पर एलियन की यात्रा की सूचना भी शामिल है।

https://youtu.be/0gnSjQK4djY

Episode 2 | Ancient Aliens and the Lost Ark

Ancient astronaut theorists discuss the Ark of the Covenant as misunderstood technology.

https://youtu.be/s5Nah1RUPeI

Episode 3 | Ancient Aliens and Mysterious Mountains

प्राचीन सभ्यताओं में, पहाड़ों को सभी शक्तिशाली देवताओं के पवित्र घर के रूप में देखा जाता था। इतनी अलग-अलग संस्कृतियाँ इस विश्वास को क्यों साझा करेंगी कि पहाड़ों का देवताओं के साथ कोई संबंध था? यूनानियों ने माना कि उनके सबसे शक्तिशाली देवता, ओलंपियन, ने माउंट से ब्रह्मांड के नियंत्रण के लिए एक महाकाव्य युद्ध किया।

मैसिडोनिया के एक पहाड़ पर खोजे गए 4000 साल पुराने वेधशाला के अवशेष बताते हैं कि पूर्वजों ने उल्लेखनीय परिशुद्धता के साथ उच्च से खगोलीय आंदोलनों को ट्रैक किया था। और पेरू में, इनान के वंशज एक प्राचीन तीर्थयात्रा परंपरा जारी रखते हैं, जिसे अपुन के नाम से जाना जाता है। क्या ये देवता बहिर्मुख थे? क्या उन्होंने शुरुआती आदमी के साथ बातचीत करने के लिए दूरस्थ पर्वत चोटियों का उपयोग किया था? इंसानों का ध्यान हजारों सालों से पहाड़ों की ओर क्यों खींचा गया है?

https://youtu.be/N-IDSjyWdzk

Episode 3 | Ancient Aliens in hindi – The Star Children

हर महाद्वीप पर, बच्चों की कहानियां हैं जो अपनी अजीब क्षमताओं और उन्नत ज्ञान के लिए चर्चा में हैं। उनके बारे में कहा जाता है कि उन्हें ऐसी चीजों का ज्ञान है जो उन्हें नहीं पता होना चाहिए या नहीं पता हो सकता।प्राचीन यूनानियों, मिस्रियों और कई अन्य संस्कृतियों में असाधारण बच्चों के बारे में किंवदंतियां हैं जो मनुष्यों और देवताओं की संतान हैं। क्या कहानियां केवल मिथक से हो सकती हैं? क्या यह संभव है कि आज पृथ्वी पर ऐसे बच्चे पैदा हो रहे हैं जो अपने एलियन डीएनए से संपर्क कर सकते हैं जो उन्हें विशेष उपहार और समाज को बदलने की शक्ति प्रदान करता है?

https://youtu.be/HDOIr_kZMO4

Episode 5 | Ancient Aliens in hindi and Stargates

दुनिया भर के दिग्गज देवताओं के देश के लिए पवित्र प्रवेश मार्ग की बात करते हैं। गेट जो न केवल पृथ्वी की सीमाओं से परे, बल्कि अंतरिक्ष और समय से परे जाने की अनुमति देते हैं। क्या इस तरह के मार्ग सिर्फ मिथक के आविष्कार हैं, या प्राचीन दुनिया में इस तरह की अंतरतारकीय यात्रा हो सकती है? तुर्की में, शोधकर्ता एक रहस्यमय और विषाक्त गुफा को उजागर करते हैं जिसे प्राचीन यूनानियों ने नरक के लिए एक भौतिक प्रवेश द्वार के रूप में वर्णित किया है।

इन का मानना था कि उनका साम्राज्य तब शुरू हुआ जब दिव्य प्राणियों ने एक पहाड़ में पोर्टल के माध्यम से कदम रखा। उत्तरी मैक्सिको में, किंवदंतियों में एक प्राचीन सभ्यता के दूरदराज के खंडहरों के भीतर विस्मयकारी और लुप्त होने वाले अन्य जीवों का वर्णन है। जैसा कि विज्ञान ने प्रौद्योगिकी बनाने के लिए अपनी खोज जारी रखी है जो मनुष्यों को तारों की यात्रा करने की अनुमति देगा, क्या यह संभव है कि ये आकाशीय रास्ते पहले से मौजूद हों?

https://youtu.be/K3NMblqu2A4

Episode 6 | Ancient Aliens – in America

8,000 ईसा पूर्व की अजीब नक्काशी। नई दुनिया में अस्पष्टीकृत दृश्य। और एक भयावह विसंगति अमेरिकी पश्चिम पर हमला करता है। क्या अमेरिका के अतीत से ज्यादा हमारे इतिहास की किताबों में पाया जाता है? क्या पूरे संयुक्त राज्य में पाई गई रहस्यमय कहानियां और अवशेष दूर के अतीत में अलौकिक संपर्क के प्रमाण हो सकते हैं? 1909 में, फीनिक्स गजट ने प्राचीन वस्तुओं और ममियों से भरी एक अजीब मानव निर्मित गुफा की खोज की सूचना दी।

क्या रहस्यमय गुफा और मूल अमेरिकी पूर्वजों की किंवदंती के बीच कोई संबंध हो सकता है जिसे “Star Beings” कहा जाता है? पूरे औपनिवेशिक अमेरिका में अजीब रोशनी और अस्पष्टीकृत मौसम विसंगतियों को प्रलेखित किया गया था। क्या इस बात के सबूत हैं कि शुरुआती अमेरिका में बसने वालों में अलौकिक संस्थाओं के साथ घनिष्ठ संबंध थे? क्या यूएफओ देखे और विदेशी संपर्क की रिपोर्ट अमेरिका के अनकहे इतिहास का हिस्सा हो सकती है?

https://youtu.be/fwQlOLFDQmI

Episode 7 | Ancient Aliens in hindi and Treasures of the Gods

इस कड़ी में प्राचीन अंतरिक्ष यात्री सिद्धांत स्टार्च्ड खोपड़ीस्टार लोगों और कथित ब्लैक आइड किड्स पर चर्चा करते हैं।

https://youtu.be/llgVsCzQ0A4

Episode 8 | Ancient Aliens in hindi and the Red Planet

इस कड़ी में प्राचीन अंतरिक्ष यात्री सिद्धांतकारों ने इस संभावना पर चर्चा की है कि मंगल ग्रह पर प्राचीन विदेशी सभ्यताएं मौजूद हैं, और अनुमान लगाते हैं कि जांच की गई विशेषताओं में इन एलियंस द्वारा निर्मित प्राचीन संरचनाओं के खंडहर हो सकते हैं।

https://youtu.be/p0gnoqLTD7o

Episode 9 | Ancient Aliens in hindi and Insects

इस कड़ी में प्राचीन अंतरिक्ष यात्री सिद्धांतकारों ने इस संभावना पर चर्चा की, कि कुछ एलियंस कीट-भक्षी हो सकते हैं, और यह तर्क देते हैं कि ऐसे प्राणी कई संस्कृतियों के देवताओं और महान हस्तियों के लिए प्रेरणा के रूप में कार्य करते हैं।

https://youtu.be/pDH-nTVTPB8

Episode 10 | Ancient Aliens Hindi – Breeders

इस कड़ी में प्राचीन अंतरिक्ष यात्री सिद्धांतकारों ने इस संभावना पर चर्चा की कि एलियंस ने मानव विकास के पाठ्यक्रम को प्रभावित किया, और तर्क दिया कि एलियंस द्वारा मनुष्यों के आनुवंशिक हेरफेर ने सभ्यता को उत्पन्न होने दिया।

https://youtu.be/DSnmQulnqDY

Ancient Aliens Episodes में बताया जाता है कि एलियंस लाखों वर्षों से पृथ्वी की सतह के नीचे छिपे हुए थे और अब दुनिया की कुछ सरकारी एजेंसियों के साथ काम कर रहे हैं।

Ancient Aliens Hindi उन लोगों के लिए मनोरंजन है जिनका मनोरंजन करना बेहद आसान है। यह नेटवर्क पैसे कमाने के लिए अपने शो का निर्माण करता है। आपको शिक्षित करने के लिए नहीं।

- Advertisement -

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -