38.1 C
Delhi
EntertainmentUWatchFree | Watch Movies and Tv-Series Online

UWatchFree | Watch Movies and Tv-Series Online

UWatch Free infamous piracy website gives its listeners a huge collection of Bollywood movies.

जरूर पढ़े!

Blogger DG
Blogger DG
जो धर्म डराए, जो किताब भ्रम पैदा करे, उसमें शिद्दत से सुधार की जरूरत है!

UWatchFree – अक्सर लोगों से सुनता था कि “आज ज़माना कहाँ से कहाँ पहुँच गया है!” यह अपनी जगह सही भी लगता है। मुझे याद है एक समय वो था जब हमें Hindi Movie देखने के लिए सिर्फ रविवार का एक दिन मिलता था। एक समय आज का है, अब Internet पर कोई भी Movie Search करिए पलक झपकते ही ढेरों विकल्पों की लाइन लग जाती है।

कहने का तात्पर्य यह है कि अवकाश के पलों में यदि आपको कोई भी Movie या Series देखना है तो फटाफट Google पर Free Movies या UWatch for free Bollywood Movies लिख कर Search करिए। सेकेण्ड से भी कम समय में Movie Download कैसे करें? बताने वाले पेजों की बाढ़ आ जाएगी।

ऑनलाइन फिल्में कोरोना महामारी के दौरान तेजी से लोकप्रिय हुई हैं। क्योंकि छोटे शहरों के ज़्यादातर घरों में अब इंटरनेट उपलब्ध है। और इनमें रहने वाला मध्यम आयवर्ग ही सबसे ज्यादा फिल्में देखता है। ये लोग इस नए Development को खूब पसंद कर रहे हैं।

आज मूवी स्ट्रीमिंग का दौर है जो पिछले चंद सालों में तेजी से लोकप्रिय हुआ है। मुफ्त फिल्म-स्ट्रीमिंग सेवाओं की मात्रा और दक्षता भी अब काफी बढ़ गयी है। आपकी एक क्लिक भर से ही फिल्मों और टीवी शो का पूरा खज़ाना आपके हाथ लग जाता है। नवीनतम तकनीक ने उस खजाने तक पहुँचना आम ज़िन्दगी के लिए बेहद आसान बना दिया है।

आम आदमी के जीवन में Netflix और Amazon Prime Video जैसे विभिन्न Online movie streaming services काफी महत्वपूर्ण स्थान रखने लगे हैं। कभी सपने जैसी लगने वाली Movies Streaming आज लोगों के लिए रोजमर्रा की बात बन चुकी है। आम लोग भी विभिन्न ओटीटी प्लेटफार्मों पर Movies और Tv-Series online देखना पसंद करने लगे हैं।

आज उपलब्ध ढेरों वैध-अवैध विकल्पों में एक नाम UWatchfree का भी खूब प्रचलित है!

UWatchFreeMovies क्या है?

UWatchfree Movies

UWatchfree Movies एक पूरी तरह Free और Online Pirated Movies Download Site वेबसाइट है। जो पिछले 8 वर्षों से Free में Movies उपलब्ध करा रही है। हाल की कई चर्चित फिल्मों को उसने Release समय से पहले Website पर Upload कर दिया था।

UWatch Hindi Movies वेबसाइट वर्ष 2012 में शुरू हुई थी। तब इसने सर्वप्रथम सल्लू भाई की Hindi Movie ‘Tere Naam’ वेबसाइट पर Upload की थी। उस समय की यह सबसे हिट फिल्म मानी गयी थी। इस फिल्म को Free में मिलते ही लोग इस Site के दीवाने हो गए।

UWatch Movies Hindi

WHOIS Data के अनुसार, https //www.uwatchfree.se proxy वेबसाइट बांग्लादेश से संचालित की जाती है। अगर 11 February 2022 को रिलीज Gehraiyaan (2022) इस वेबसाइट से Download कर के देखी होगी, तो 2h 28m की उस Movie में ढेर सारे विज्ञापन दिखे होंगे, जो बांग्ला भाषा में है। अतः आप समझ सकते हैं कि कोई भी बड़ी आसानी से हिंदी सिनेमा, तमिल सिनेमा, बांग्ला सिनेमा, अंग्रेजी सिनेमा तक पहुंच प्राप्त कर सकता हैं।

जो लोग खराब गुणवत्ता में फिल्में देखना पसंद नहीं करते हैं, वे FullHD Resolution की फिल्मों का आनंद लेने के लिए इस वेबसाइट का उपयोग करते हैं। क्योंकि लोगों के लिए मुफ़्त में UWatchfree से उच्च-रिज़ॉल्यूशन फिल्में देखना ज्यादा आसान होता है। क्योंकि लोग Uwatchfree द्वारा किसी भी दिन, किसी भी समय Free Movie देख सकते हैं।

पाठकों को जानकारी के लिए इनके कुछ Update Web Adress यहां उपलब्ध करा रहे हैं।

UWATCHFREE.FOUWATCHFREE.BE [Working]
UWATCHFREE.DOUWATCHFREE.APP
UWATCHFREE.CXUWATCHFREE.CS

UwatchFree ~ उपलब्ध Movies कितने प्रकार की है?

प्रायः इस Website पर विभिन्न आकार-प्रकार में फिल्में उपलब्ध रहती हैं। जिन्हें कोई भी उपयोगकर्ता अपनी आवश्यकतानुसार चुन कर Download कर सकता हैं। जैसे-

4GB
2GB
1080p
720p
480p
600 MB
300MB

UWatch Movie Apk file या App डाउनलोड कैसे करें?

यदि कानूनी मुद्दों के कारण UWatchfree Movies वेबसाइट का उपयोग नहीं करना चाहते हैं। और सीधे फिल्मों को Mobile पर ही ऑनलाइन स्ट्रीम कर के देखना चाहते हैं, तो अपने Mobile पर UWatchFree App डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन वह आपको Play Store पर नहीं मिलने वाला, क्योंकि यह एक थर्ड पार्टी App है। इसलिए इस की Apk file online ही डाउनलोड करनी पड़ेगी।

इस में शक कोई नहीं कि Uwatch App एक बेहतर अनुभव देता है। यह वेबसाइट की तुलना में आम उपयोगकर्ता के अनुकूल है, तेज है और निस्संदेह बेहतर है। यह दुनिया भर के लाखों उपयोगकर्ताओं द्वारा Free में Download किया जाने वाला एक पसंदीदा ऐप है। आप इसकी Apk file को अपने मोबाइल फोन, कंप्यूटर और टीवी के लिए Free Movies तक पहुंचने के लिए डाउनलोड कर सकते हैं।

Developerयू वॉच.एफओ
Uploaded4 दिसंबर 2021
Versionv1.1.22
Updated4 दिसंबर 2021
Views150
Downloads599
File Size12.7 MB

UWatch for Free पर उपलब्ध शैलियाँ

UWatch for Free वेबसाइट पर फिल्मों की विभिन्न शैलियों उपलब्ध रहती हैं। जैसे फिल्म, वेब श्रृंखला, ऑनलाइन टीवी शो, कार्टून शो। वेबसाइट पर उपलब्ध शैलियों की सूची इस प्रकार है –

एक्शन मूवीज – इस सेक्शन में आपको बियॉन्ड स्काईलाइन, द मैट्रिक्स, ग्लेडिएटर और इसके अलावा अन्य बहुत सारी एक्शन मूवीज मिल जाएंगी। इस कैटेगरी में हॉलीवुड, बॉलीवुड और अन्य क्षेत्रीय Action Movie डाउनलोड की जा सकती हैं।

एडवेंचर मूवीज – UWatch Movie के इस खंड में Deadpool 1-2 (2016-18), Terminator: Dark Fate (2019), No Time to Die (2021), Sanak (2021), KGF Chapter1 (2018), RRR (2022), Bachchan Pandey (2022), Bellbottom (2021) और ऐसी बहुत सारी एडवेंचर मूवीज का विशाल भण्डार है। जहां से अपने मन मुताबिक़ Hollywood Hindi Dubbed, बॉलीवुड और अन्य क्षेत्रीय Adventure Movie का चयन कर के उन्हें इस खंड से डाउनलोड किया जा सकता है।

एनिमेशन मूवीज: इस खंड में टॉय स्टोरी, द लायन किंग, अप, हाउ टू ट्रेन योर ड्रैगन, कोरलाइन और अन्य जैसी एनिमेटेड फिल्मों का एक समृद्ध चयन है। हॉलीवुड, बॉलीवुड और अन्य क्षेत्रीय एनिमेटेड फिल्में इस खंड से डाउनलोड की जा सकती हैं।

U Watch Free Movies की मूल साइट कब से बंद है?

आप सभी जानते होंगे कि इस तरह की Website पर DMCA द्वारा रोक लगाने की संभावना सबसे ज्यादा रहती है। पिछली कई बार इनके साथ ऐसा हो चुका है। जब कॉपीराइट मुद्दों के कारण, भारत सरकार द्वारा वेबसाइट पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। लेकिन हर बार इनके कर्ता-धर्ता डोमेन का एक्सटेंशन बदल कर Website को चालू कर लेते हैं।

सन 2017 तक यह एक सफल मूवी साइट मानी जाती थी। लेकिन फिर कई फिल्म प्रोडक्शन हाउस मिल कर इनके विपरीत चले गए और इनकी अवैध सामग्री के लिए सरकार से अपील की। तब भारत सरकार को बाध्य होकर इनकी Website को 22 March 2018 को हमेशा के लिए बंद करवा देना पड़ा।

भारतीय संविधान में कॉपीराइट अधिनियम 1957 की धारा 13 के अंतर्गत, किसी भी Original Content की Piracy करना ग़ैरक़ानूनी एंव दण्डनीय अपराध है। भ्रमजाल-डॉट-नेट आपको सभी प्रकार के भ्रमजाल से निकालने के साथ-साथ Piracy का भी पूर्णतः विरोध करता है। अतः हम UWatchFree Movies या इंटरनेट पर पायरेटेड सामग्री बनाने वाली किसी भी अन्य साइट का समर्थन या प्रचार नहीं करते। यह लेख सिर्फ उन गैर-कानूनी गतिविधियों की सूचना के साथ जागरूकता प्रदान करने के लिए लिखा गया है, हमारा उद्देश्य किसी भी प्रकार की Piracy अथवा अवैध गतिविधियों को प्रोत्साहित करने का बिल्कुल नहीं है। साथ ही हमारा सुझाव है कि ऐसी Websites से दूर रहें। इन साइट्स के माध्यम से फिल्में डाउनलोड न करें। अपनी मनपसंद Film को थोड़े भुगतान के साथ Orignal OTT प्लेटफॉर्म पर या पास के सिनेमा घरों में देखें।

कोई भी APK MART से UWatchfree APk Download कर सकता है!

UWatchFree_v1.1.22 (12.7 MB)

Why UWatchFree is not working?

Question

ध्यान रहे कि U Watch Free एक पायरेटेड वेबसाइट है, जो मूवी डाउनलोडिंग के लिए लोकप्रिय तो है लेकिन भारत सरकार इस तरह की साइटों पर लगातार प्रतिबंध लगाती रहती है, इसलिए ज़्यादातर यह काम नहीं करती है।

- Advertisement -

More articles

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

- Advertisement -